खूबसूरत दिखने के लिए क्या करना चाहिए Fundamentals Explained

Wiki Article



बालों के बाद बारी आती हैं चेहरे की खूबसूरती की जो कि शरीर का सबसे मुख्य अंग हैं। आप चाहे अपने शरीर के किसी भी अंग पर ध्यान दे ले लेकिन यदि आपका चेहरा ही अच्छा नही दिखेगा तो फिर लोग आपको पूरी तरह से नकार देंगे। अब चेहरा अच्छा दिखने के लिए यह आवश्यक नही कि वह गोरा ही हो। सांवला चेहरा भी खूबसूरत हो सकता हैं लेकिन उसके लिए प्रयास किये जाने चाहिए। आइए जाने आप अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए क्या क्या कर सकते हैं।

स्किन केयर रूटीन में शामिल करें ये चीजें

यह तेल अलग-अलग प्रकार की जड़ी-बूटियों से बनाया जाता है जिसमें विंटरग्रीन और नीलगिरी होता है। इस तेल से स्‍किन बिल्‍कुल स्‍मूथ और चमकदार बन जाती है। यह तनाव को कम करने में भी अद्भुत काम करता है और आपको सोने में भी मदद करता है। इसे यूज करने के लिए बस कुद बूंदों को एक टिशू पर रखें और रात को इसे अपने बेड के साइड पर रखें ताकि आप इसकी खुशबू को इन्‍हेल कर सकें। ऐसा करने के कुछ ही देर बाद आपको इसका असर दिखना शुरू हो जाएगा।

रोज रात को सोने से पहले क्लींजिंग मिल्क से अपना चेहरा साफ करें और हफ्ते में एक बार चेहरे को स्क्रब करें। इससे चेहरे से डेड सेल्स निकलेंगे और त्वचा हानिकारक बैक्टीरिया से बची रहेगी।

घंटियों और दर्पणों के साथ शादी की सजावट

इस फिल्म के एक टीजर ने ही फैन्स को कर दिया बेकाबू, अब मेकर्स को मजबूरन एक महीने पहले रिलीज करनी पड़ रही है मूवी

तेजी से घटाना चाहते हैं वजन, तो चिया सीड्स और नींबू पानी का साथ में करें सेवन, रिजल्ट कर देगा हैरान!

बच्चे की हाइट नहीं बढ़ रही है तो एक्सपर्ट की बताई यह सुपर ड्रिंक बनाकर रोज दीजिए, हो जाएगा लंबा

ड्राई स्किन (रूखी त्वचा) की देखभाल के तरीके

यदि आपका शरीर पतला हैं तो आपको आज से ही बहुत ज्यादा ज्यादा काम करने की आवश्यकता हैं। पतले से मोटा होने के लिए ऐसी कई चीज़े हैं जिनका सेवन आप रोजाना कर सकते हैं। यह आपके शरीर में फैट को बनाने का काम करेगी।

हर्बल इंग्रीडिएंट्स, और ट्राइड और टेस्टेड आयुर्वेदिक स्किनकेयर प्रोडक्ट्स किसी तरह के हार्मफुल साइड इफेक्ट्स और रिएक्शन नहीं दिखाते हैं। प्रकृति न सिर्फ एक एक्सपर्ट get more info केमिस्ट है, बल्कि एक बेस्ट कॉस्मेटोलॉजिस्ट भी है। हर्बल ब्यूटी केयर सही संतुलन प्राप्त करने में मदद करता है जो स्वस्थ त्वचा के लिए बहुत आवश्यक है। ऐसी त्वचा पाना बहुत मुश्किल नहीं है, बशर्ते आप अपनी त्वचा की व्यक्तिगत जरूरतों को समझें और इसे वह देखभाल दें जिसकी वह हकदार है।

अपने होठों को कोमल और भरा हुआ बनाने के लिए इन्हें मॉइस्चराइज करें। मौसम के बदलने के साथ अपने होठों का बेहद ख्याल रखें। गर्मी में एसपीएफ वाली लिप बाम और सर्दी में वैसलीन युक्त लिप बाम लगाएं।

बेदाग और निखरी त्वचा पाने के लिए त्वचा का ख्याल हमें कैसे रखना चाहिए और क्या करना चाहिए?

गंभीर रूप से बीमार होने पर दवाइयों का सेवन आपके चेहरे पर प्रभाव डालता है क्योंकि इनके साइड इफेक्ट से भी चेहरा रुखा-रुखा और स्किन बेजान लगने लगती है। 

Report this wiki page